Unconsitutional facilities and pension benefit taken by M.P' s

Signatures:
  2 (Goal: 50)

Petitioning: We want a fare rule of pension after retirement.

Petitioner: CPF UNION started on May 28, 2018

🔴
🇮🇳
प्रिय / सम्मानित भारत के नागरिकों...,

आपसे इस संदेश को पढ़ने का अनुरोध किया जाता है और अगर सहमत हैं, तो कृपया अपनी संपर्क सूची में कम से कम बीस लोगों को अग्रेषित करें; और बदले में उनमें से प्रत्येक को भी ऐसा करने के लिए कहें।

तीन दिनों में, भारत के अधिकांश लोगों के पास यह संदेश होगा।

भारत में हर नागरिक को आवाज उठानी चाहिए, 2018 का सुधार अधिनियम

* 01. * सांसदों को पेंशन नहीं मिलनी चाहिए क्योंकि यह रोजगार नहीं है लेकिन पीपुल्स रिप्रेजेंटेशन एक्ट के तहत चुनाव है, इसकी पुनर्निर्माण पर कोई सेवानिवृत्ति नहीं है, लेकिन उन्हें फिर से उसी स्थिति में फिर से चुना जा सकता है। (वर्तमान में, उन्हें पेंशन मिलती है, सेवा के 5 साल होने पर)

* 02 * केंद्रीय वेतन आयोग के साथ संसद सदस्यों का भत्ता संशोधित किया जाना चाहिए। (वर्तमान में, वे स्वयं के लिए मतदान करके मनमाने ढंग से अपने वेतन व भत्तों में वृद्धि करते रहे हैं।

* 03. * सांसदों को अपनी वर्तमान स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली त्यागनी चाहिए और भारतीय जन- स्वास्थ्य के समान स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में भाग लेना चाहिए।

* 4. * मुफ्त छूट, राशन, बिजली, पानी, फोन बिल जैसी सभी रियायत समाप्त होनी चाहिए। (वे न केवल एसी बहुत सी रियायतें प्राप्त करते हैं बल्कि वे नियमित रूप से इसे बढ़ाते भी रहे हैं - बोल्डली और बेमिसाल।

* 05. * संदिग्ध व्यक्तियों के साथ दंडित रिकॉर्ड, आपराधिक आरोप और दृढ़ संकल्प, अतीत या वर्तमान को संसद से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। कार्यालय में राजनेताओं के कारण होने वाली वित्तीय हानि, उनके परिवारों, बोनोमीज, नामांकित व्यक्तियों, संपत्तियों से वसुल की जानी चाहिए।

* 06. * सांसदों को भी सामान्य भारतीय लोगों पर लागू सभी कानूनों का समान रूप से पालन करना चाहिए।

* 07. * नागरिकों द्वारा एलपीजी जैसी सब्सिडी का कोई समर्पण नहीं जब तक सांसदों और विधायकों को उपलब्ध सब्सिडी, संसद कैंटीन में सब्सिडी वाले भोजन, सहित अन्य रियायतें वापस नहीं ले ली जाती।

* 08. * राजनेताओं के लिए भी सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष होनी चाहिए।
संसद में सेवा करना एक सम्मान है, *लूटपाट के लिए एक आकर्षक करियर नहीं*


क्या आपको नहीं लगता कि यह मुद्दा उठाने का सही समय है ? यदि आप उपर्युक्त से सहमत हैं, तो इसे forward करें।
यदि नहीं, तो बस हटाएं।
🔴
आप मेरे 20+ में से एक हैं कृपया इसे जारी रखें, और धन्यवाद।
*Jai Hind - Jai Bharat...*
🇮🇳🇮🇳🇮🇳